Tuesday, 5 July, 2022
होमदेशकुख्यात नक्सली कमांडर संदीप यादव की मौत, अज्ञात लोगों ने शव को उसके पैतृक गांव में रख दिया

कुख्यात नक्सली कमांडर संदीप यादव की मौत, अज्ञात लोगों ने शव को उसके पैतृक गांव में रख दिया

Text Size:

गया, 26 मई (भाषा) प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा (माओवादी) की केंद्रीय समिति के सदस्य और संगठन के बिहार प्रभारी संदीप यादव उर्फ विजय यादव उर्फ छोटे सरकार के शव को अज्ञात लोग पिछली रात को गया जिले के लुटुआ थानाक्षेत्र में उनके पैतृक गांव बाबूरामडीह में रख गये।

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के महानिरीक्षक अमित कुमार के निर्देश पर बल के जवानों ने जिला पुलिस के साथ मिलकर संदीप के शव को पोस्टमार्टम के लिए बीते देर रात्रि अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल लाया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर ने बृहस्पतिवार को बताया कि दंडाधिकारी की देखरेख में मेडिकल बोर्ड द्वारा संदीप के शव का पोस्टमार्टम किया गया।

उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम किए जाने के बाद शव को परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया गया। उन्होंने कहा कि संदीप यादव की मौत किन कारणों से हुई — वे पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर स्पष्ट हो पाएंगे।

मगध रेंज के पुलिस महानिरीक्षक विनय कुमार ने बताया कि बाबूरामडीह गांव में काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

उल्लेखनीय है संदीप यादव की बिहार, झारखंड सहित पांच राज्यों की पुलिस को काफी अर्से से तलाश थी।

अमित कुमार के अनुसार संदीप यादव लगभग पांच सौ से अधिक नक्सली कांडों में की संलिप्तता थी। यादव पर बिहार और झारखंड एवं अन्य राज्यों की सरकारों और केंद्रीय एजेंसियों द्वारा कुल 83 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था।

भाषा सं अनवर

राजकुमार

राजकुमार

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.

share & View comments