scorecardresearch
Saturday, 13 July, 2024
होमदेशनोएडा: मोटोजीपी के कारण 22 सितंबर को सभी स्कूल, कॉलेज बंद रहेंगे

नोएडा: मोटोजीपी के कारण 22 सितंबर को सभी स्कूल, कॉलेज बंद रहेंगे

Text Size:

नोएडा (उत्तर प्रदेश), 18 सितंबर (भाषा) जनपद गौतमबुद्ध नगर में सभी स्कूल 21 सितंबर को दोपहर दो बजे तक खुले रहेंगे, जबकि 22 सितंबर को वे बंद रहेंगे। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि उत्तर प्रदेश अंतरराष्ट्रीय व्यापार शो और ग्रेटर नोएडा में मोटोजीपी दौड़ के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है।

जिला प्रशासन द्वारा पारित एक आधिकारिक आदेश के अनुसार, सभी कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को कक्षाएं बंद रखने का निर्देश दिया गया है, लेकिन आवश्यक होने पर वे ऑनलाइन कक्षाएं संचालित कर सकते हैं।

दो अलग-अलग आदेशों में – एक स्कूलों के लिए और दूसरा विश्वविद्यालयों, कॉलेजों तथा अन्य शैक्षणिक संस्थानों के लिए- स्कूलों के जिला निरीक्षक धर्मवीर सिंह ने कहा कि यूपी आईटीएस 2023 का आयोजन 21 से 25 सितंबर तक इंडिया एक्सपो सेंटर और मार्ट में किया जा रहा है। मोटोजीपी 22 से 24 सितंबर तक ग्रेटर नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में आयोजित किया जा रहा है।

उन्होंने कहा है, ‘‘इन आयोजनों के दौरान आगंतुकों और दर्शकों की भारी उपस्थिति की उम्मीद है। जिला मजिस्ट्रेट मनीष वर्मा द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुपालन में, यह सुनिश्चित करने के लिए आदेश पारित किए गए हैं कि भीड़भाड़ की संभावना और कानून, सुरक्षा व्यवस्था और यातायात व्यवस्था के कारण छात्रों और उनके अभिभावकों को कोई असुविधा न हो।’’

अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि यह आदेश नोएडा और ग्रेटर नोएडा के सभी स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों पर लागू होता है।

भाषा सं अर्पणा सुभाष

सुभाष

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.

share & View comments