scorecardresearch
Tuesday, 3 October, 2023
होमदेशमप्र : कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज

मप्र : कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज

Text Size:

धार, 21 नवंबर (भाषा) मध्य प्रदेश के कांग्रेस विधायक एवं राज्य के पूर्व मंत्री उमंग सिंघार के खिलाफ 38 वर्षीय एक महिला के साथ कथित तौर पर बलात्कार करने एवं उसे प्रताड़ित करने का मामला दर्ज किया गया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

धार जिले के पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह ने बताया कि मामला 38 वर्षीय पीड़िता की शिकायत पर रविवार शाम को नौगांव पुलिस थाने में दर्ज किया गया। यह महिला कथित तौर पर पत्नी के रूप में सिंघार के साथ रह रही थी।

सिंह के मुताबिक, पीड़िता ने आरोप लगाया है कि सिंघार ने शादी रचाने का वादा कर उसकी इच्छा के विरुद्ध कई बार उससे संबंध बनाए और उसके साथ मारपीट भी की।

सिंह ने बताया कि शिकायत के अनुसार सिंघार ने इस महिला की मर्जी के खिलाफ उसके साथ अप्राकृतिक कृत्य भी किया और जान से मारने की धमकी दी।

उन्होंने कहा कि नौगांव पुलिस ने सिंघार के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 294 (अश्लील कृत्य), 323 (जानबूझकर स्वेच्छा से किसी को चोट पहुंचाना), 376 (2) (बलात्कार), 377 (अप्राकृतिक कृत्य), 498 ए (उत्पीड़न) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया है। मामले में आगे के कानूनी कदम उठाए जा रहे हैं।

घटनाक्रम पर सिंघार की प्रतिक्रिया जानने के लिए उन्हें बार-बार फोन किया गया, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया। 48 वर्षीय सिंघार धार जिले की गंधवानी विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं और वह कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव भी हैं।

कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के मीडिया विभाग के अध्यक्ष के के मिश्रा ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि उनके पास मामले की जानकारी नहीं है, लेकिन प्रथम दृष्टया यह ‘राजनीति से प्रेरित’ मामला लगता है।

इस बीच, मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने एक वीडियो बयान में आरोप लगाया कि सिंघार के खिलाफ उनकी पत्नी की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है।

भाजपा नेता नरोत्तम मिश्रा ने दावा किया कि पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार विधायक की अन्य पत्नियां भी रही हैं।

भाषा

सं रावतरावत रावत पारुल

पारुल

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.

share & View comments