devendra fadnavis
मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणविस दुर्घटना स्थल का मुआयना करने पहुंचे/ देवेंद्र फडणवीस ट्विटर हैंडल
Text Size:
  • 25
    Shares

नई दिल्ली: छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस रेलवे के नजदीक गुरुवार शाम को एक फुट ओवरब्रिज गिरने से छह लोगों की मौत हो गई और कुछ की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है. सीएसटी रेलवे स्टेशन पर जाने वाले इस फुटओवर ब्रिज का आधा हिस्सा अचानक भरभरा कर गिर गया जिससे उस दौरान पुल पर मौजूद लोग पुल के नीचे आ गए. इस हादसे में 6 की मौत हो गई और 34 लोग के घायल हुए हैं. मृतकों में अब तक पांच लोगों की शिनाख्त हो गई है.

मुम्बई के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने शुक्रवार सुबह इस दुर्घटना में घायलों से अस्पताल जा कर मुलाकात की. उन्होंने बताया कि दस लोगों को गंभीर चोटें आईं है पर वे खतरे के बाहर हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि इस दुर्घटना के लिए जवाबदेही तय की जाएगी और दोषी को बख्शा नहीं जायेगा. उन्होंने इस बात पर हैरानी व्यक्त की कि स्ट्रक्चरल ऑडित के बावजूद ये फुट ओवर ब्रिज गिरा. उन्होंने इसे ‘गंभीर बात’ बताया. उन्होंने कहा कि उन्होंने आदेश दिया है कि ‘आज शाम तक जांच कर प्रारंभिक सूचना दी जाए और जिम्मेदारी तय की जाए.’ अस्पताल के बाद सीएम  घटनास्थल पर भी पहुंचे और उन्होंने जगह का मुआयना किया.

म्युनिसिपल कमिश्नर से इसपर शाम तक कार्यवाई करने को कहा गया है. देवेन्द्र फडणवीस ने इस घटना में मारे गए लोगों के निकट संबंधी को 5 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये मुआवज़ा देने की घोषण की है. घायलों के इलाज का खर्च महाराष्ट्र सरकार दे रही है. बता दें कि पिछले दो सालों में मुंबई में फुटओवर गिरने की यह तीसरी घटना है. पिछले दिनों एलिफिस्टन फुटओवर ब्रिज गिरने के दौरान शहर के सभी फुटओवर ब्रिज का ऑडिट कराया गया था जिसमें सीएसटी के इस ब्रिज को क्लीन चिट भी दी गई थी, उसके बाद इस पुल का गिरना ऑडिट को संदेह के घेरे में डाल रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मारे जाने वालों पर संवेदना व्यक्त की है और घायलों के शीध्र स्वस्थ होने की कामना की. साथ ही मोदी ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार सभी प्रभावितों को सहायता दे रही है.


  • 25
    Shares
Share Your Views

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here