Saturday, 4 December, 2021
होमदेशअपराधUP के कानपुर में मजदूर की संदिग्ध हालत में मौत, परिजनों का आरोप- पुलिस की पिटाई से जान गई

UP के कानपुर में मजदूर की संदिग्ध हालत में मौत, परिजनों का आरोप- पुलिस की पिटाई से जान गई

जितेंद्र के परिजन का आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने जितेंद्र को पूछताछ के नाम पर बेइंतेहा पीटा जिससे उसकी हालत बिगड़ गई.

Text Size:

कानपुर (उत्तर प्रदेश): कानपुर जिले में माधवपुर क्षेत्र में पड़ोस के एक मकान से 20 लाख रुपये की संपत्ति चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए 25 साल के एक मजदूर की पुलिस द्वारा पूछताछ में कथित रूप से पिटायी किए जाने के चलते मौत हो गई.

मृतक के परिजन ने पुलिस पर थर्ड डिग्री अत्याचार किए जाने का आरोप लगाते हुए दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

पुलिस के उपायुक्त (पश्चिमी) बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि अपने पड़ोस के मकान से 20 लाख रुपये का सामान चोरी करने के मामले में पूछताछ के लिए जितेंद्र श्रीवास्तव (25) नामक श्रमिक को रविवार को पनकी रोड पुलिस चौकी लाया गया था जहां संदिग्ध हालात में उसकी तबीयत खराब हो गई.

जितेंद्र के परिजन का आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने जितेंद्र को पूछताछ के नाम पर बेइंतेहा पीटा जिससे उसकी हालत बिगड़ गई. परिजन के अनुसार रविवार शाम पुलिस ने जितेंद्र को उन्हें सौंपा तब उसके पेट में बहुत ज्यादा दर्द हो रहा था. उसे लाला लाजपत राय अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान देर रात उसकी मौत हो गई.

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि पीड़ित परिजन को न्याय का आश्वासन दिया गया है. उन्होंने बताया कि इस मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं और तथ्यों के आधार पर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

share & View comments