Monday, 8 August, 2022
होमदेशजैकलिन फर्नांडीज़ ने विदेश जाने की परमीशन के लिए की अपील, कोर्ट ने ED को भेजा नोटिस

जैकलिन फर्नांडीज़ ने विदेश जाने की परमीशन के लिए की अपील, कोर्ट ने ED को भेजा नोटिस

जैकलिन के वकील ने कहा ईडी ने चार्जशीट फाइल की है और आवेदनकर्ता को मामले में आरोपी नहीं घोषित किया है. हालांकि, बिना कोई कारण बताए ईडी ने आवेदनकर्ता का भी पासपोर्ट जब्त कर लिया.

Text Size:

नई दिल्लीः दिल्ली की एक कोर्ट ने बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडीज़ द्वारा देश से बाहर यात्रा करने की अनुमति मांगने वाले एप्लीकेशन पर प्रवर्तन निदेशालय से प्रतिक्रिया मांगी है. एप्लीकेशन के जरिए जैकलिन ने तुंरत अबू धाबी, नेपाल और फ्रांस की 15 दिनों की यात्रा पर जाने की अनुमति मांगी थी.

फर्नांडीज़ से ईडी सुकेश चंद्रशेखर के साथ मिलकर 200 करोड़ रुपये के वसूली के मामले में पूछताछ कर रही है. इससे पहल वह मनी लॉन्डरिंग मामले में ईडी के सामने पेश हो चुकी हैं. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश प्रवीण सिंह ने सुनवाई के लिए बुधवार को जांच एजेंसी के द्वारा प्रतिक्रिया मांगी.

याचिका में कहा गया है कि फर्नांडीज़ श्रीलंका की निवासी हैं और भारत में 2009 से रहती हैं जो कि बॉलीवुड से संबंधित हैं और बॉलीवुड इंडस्ट्री में उनका नाम भी है.

जैकलिन के वकील ने कहा ईडी ने चार्जशीट फाइल की है और आवेदनकर्ता को मामले में आरोपी नहीं घोषित किया है. हालांकि, बिना कोई कारण बताए ईडी ने आवेदनकर्ता का भी पासपोर्ट जब्त कर लिया.

याचिका में कहा गया कि जानी मानी फिल्म अभिनेत्री होने के कारण उन्हें तमाम समारोहों, प्रेस कॉन्फ्रेंस, रिहर्सल इत्यादि में बुलाया जाता है.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

आगे इसमें कहा गया है कि चूंकि अभिनेत्री हिंदी फिल्म इंडस्ट्री से संबंधित है इसलिए उसे फ्रांस में 17 मई से 28 मई के लिए कान्स फिल्म फेस्टिवल के लिए आमंत्रित किया गया है.

आवेदनकर्ता 2017 से दबंग शो से भी संबंधित है जिसके लिए नेपाल में 27 मई से 28 मई के बीच उसे नेपाल के लिए आमंत्रित किया गया है.


यह भी पढ़ेंः ऐक्ट्रेस जैकलिन फर्नांडिस 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED के सामने हुईं पेश


 

share & View comments