Friday, 27 May, 2022
होमदेशअभिनेता दिलीप सहित अन्य से लगातार दूसरे दिन पूछताछ

अभिनेता दिलीप सहित अन्य से लगातार दूसरे दिन पूछताछ

Text Size:

कोच्चि, 24 जनवरी (भाषा) केरल में 2017 में एक अभिनेत्री पर हुए यौन हमले की जांच कर रहे अधिकारियों को कथित तौर पर धमकाने के मामले में दक्षिण भारतीय अभिनेता दिलीप सहित अन्य से अपराध शाखा कार्यालय में सोमवार को लगातार दूसरे दिन पूछताछ की गई।

केरल उच्च न्यायालय के निर्देश पर दिलीप चार अन्य आरोपियों (जिनमें अभिनेता के भाई पी शिवकुमार, बहनोई टीएन राजू, चालक अप्पू और मित्र बैजू चेंगामनाड़ु शामिल हैं) के साथ सोमवार सुबह नौ बजे अपराध शाखा के कार्यालय पहुंचे।

इससे पहले, रविवार को अधिकारियों की पांच अलग-अलग टीम ने सभी आरोपियों से लगातार 11 घंटे तक पूछताछ कर उनके बयान दर्ज किए थे। पूरी कार्रवाई अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एस श्रीजीत और पुलिस महानिरीक्षक गोपेश अग्रवाल की निगरानी में हुई थी।

इस बीच, अपराध शाखा के सूत्रों ने बताया कि जांच अधिकारी मामले में किसी को गवाह के रूप में पेश करने के करीब हैं। उन्होंने कहा कि रविवार को आरोपियों के बयान में कुछ विरोधाभास दर्ज किए गए थे, जिनके संबंध में सोमवार को एक बार फिर पूछताछ की गई।

केरल उच्च न्यायालय ने शनिवार को दिलीप की अंतरिम जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तारी से राहत दे दी थी। हालांकि, अदालत ने दिलीप और चार अन्य आरोपियों को पूछताछ के लिए 23, 24 व 25 जनवरी को अपराध शाखा के सामने पेश होने का आदेश भी दिया था।

उच्च न्यायालय ने चेताया था कि पूछताछ के लिए न पहुंचने और जांच में सहयोग न करने पर आरोपियों को मिली अंतरिम राहत रद्द कर दी जाएगी।

अपराध शाखा के सूत्रों ने बताया कि पूछताछ की पूरी कार्रवाई रिकॉर्ड की जा रही है क्योंकि अभिनेता और चार अन्य आरोपियों पर संदेह है कि वे अदालत में पूछताछ के दौरान खुद को प्रताड़ित किए जाने का आरोप लगा सकते हैं।

भाषा पारुल नेत्रपाल

नेत्रपाल

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.

share & View comments