news on crime
हिंदू महासभा के कार्यकर्ता गांधी के पोस्टर पर गोली मारकर जश्न मनाते हुए | प्रशांत श्रीवास्तव
Text Size:
  • 2.4K
    Shares

अलीगढ: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 71वीं पुण्यतिथि पर यूपी के अलीगढ़ जिले में अखिल भारतीय हिंदू महासभा के सदस्यों ने उनकी हत्या का जश्न मनाया. कार्यकर्ताओं ने उनकी हत्या के सीन को रीक्रिएट करते हुए बापू के पुतले को गोली मारी, फिर उसका दहन किया. वहीं इस दौरान हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने ‘महात्मा नाथूराम गोडसे अमर रहे’ के नारे भी लगाए.

बापू की 71वीं पुण्यतिथि के मौके पर अखिल भारत हिंदू महासभा की राष्ट्रीय सचिव पूजा शकुन पांडेय ने गांधी के पुतले को एक नकली बंदूक से एक के बाद एक तीन गोलियां मारी. गोली लगने के बाद कृत्रिम तौर पर बापू के पुतले से खून बहते हुए भी दिखाया गया. इसके बाद जश्न मनाया गया. नाथूराम गोडसे अमर रहें के नारे लगे. यही नहीं इस दौरान हिंदू महासभा की नेता ने गांधी जी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की तुलना भगवान कृष्ण से की. वहीं बापू का अपमान किया गया.

बता दें कि पूजा पांडेय पिछले कुछ वर्षों के दौरान वह कई बार गोडसे की प्रतिमाओं और तस्वीरों पर फूल चढ़ाने के साथ महिमामंडन कर चुकी हैं. पहले भी वह गांधी जी की पुण्यतिथि को शौर्य दिवस के रूप में मनाते हुए मिठाइयां बांट चुकी हैं. बुधवार को भी इसके अलावा उन्होंने गोडसे को माला पहनाई और गांधी की हत्या की याद में मिठाई भी बांटी. हिंदू महासभा की ओर से इसके लिए बाकायदा मीडिया को बुलाया गया था.

अलीगढ़ के एक पत्रकार ने बताया कि पहले भी इस तरह के विवादित कार्यक्रम इन आयोजकों द्वारा किए जा चुके हैं. अब तक अलीगढ़ जिला प्रशासन की तरफ से इस मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है. माना जा रहा है कि विडियो पर संज्ञान लेते हुए कोई कड़ा ऐक्शन लिया जा सकता है, लेकिन अभी कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

बापू की हत्या के मामले में नाथूराम गोडसे सहित 8 लोगों को साजिश में आरोपी बनाया गया था. बाद में बचे 5 अभियुक्तों में से तीन- गोपाल गोडसे, मदनलाल पाहवा और विष्णु रामकृष्ण करकरे को आजीवन कारावास हुआ, जबकि दो- नाथूराम गोडसे व नारायण आप्टे को फांसी दी गई थी.

वहीं अलीगढ़ में ही दूसरी तरफ अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों ने आज शहीद दिवस के मौके पर मौलाना आजाद लाइब्रेरी से एएमयू सर्किल तक तिरंगा झंडे हाथों में लेकर मार्च निकाला. छात्रों ने हिंदुस्तान ज़िंदाबाद व आरएसएस गोडसे मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए एएमयू के बाबे सय्यद गेट पर गोडसे के पुतले को फांसी पर लटका दिया


  • 2.4K
    Shares
Share Your Views

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here