Sunday, 26 June, 2022
होमदेशअर्थजगतश्रीलंका को नए कर्ज देने की खबरों को विश्व बैंक ने गलत बताया

श्रीलंका को नए कर्ज देने की खबरों को विश्व बैंक ने गलत बताया

Text Size:

कोलंबो, 25 मई (भाषा) आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका को विश्व बैंक (डब्ल्यूबी) तब तक नया कर्ज नहीं देगा जब तक कि देश की अर्थव्यवस्था संबंधी पर्याप्त व्यापक आर्थिक नीति रूपरेखा नहीं बनाई जाती।

विश्व बैंक ने बयान जारी करके यह कहा है। इससे पहले ऐसी खबरें आई थीं कि विश्व बैंक श्रीलंका को आर्थिक संकट से उबारने के लिए ‘ब्रिज लोन’ या नई ऋण प्रतिबद्धताओं के रूप में समर्थन देने की योजना बना रहा है।

हालांकि बैंक ने कहा कि वह पहले से आवंटित संसाधनों में परिवर्तन कर रहा है ताकि आवश्यक दवाएं एवं अन्य नकद सहायता दी जा सके।

विश्व बैंक ने एक बयान में कहा, ‘‘हाल में मीडिया में आई खबरों में कहा गया था कि विश्व बैंक ‘ब्रिज लोन’ या नई कर्ज प्रतिबद्धताओं के रूप में श्रीलंका की मदद करने जा रहा है। यह गलत है।’’

इसमें कहा गया, ‘‘हमें श्रीलंका के लोगों की चिंता है और हम अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष तथा अन्य विकास साझेदारों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं ताकि देश को आर्थिक स्थिरता बहाल करने के लिए उचित नीतिगत सलाह दे सकें। जब तक एक पर्याप्त व्यापाक आर्थिक नीति रूपरेखा नहीं बनती तब तक विश्व बैंक श्रीलंका को नए वित्तपोषण की पेशकश नहीं करेगा।’’

भाषा मानसी

मानसी

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.

share & View comments