Thursday, 26 May, 2022
होमदेशदीव: सेल्फी लेने के दौरान समुद्र में डूबा पर्यटक

दीव: सेल्फी लेने के दौरान समुद्र में डूबा पर्यटक

Text Size:

दीव, 24 जनवरी (भाषा) केंद्रशासित प्रदेश दादरा एवं नगर हवेली और दमन एवं दीव के दीव जिले में समुद्र तट के निकट एक चट्टान पर सेल्फी लेने के दौरान 38 वर्षीय एक पर्यटक अरब सागर में डूब गया। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

दीव के वनकबाड़ा थाना निरीक्षक पंकेश टंडेल ने बताया कि मृतक की पहचान दुर्गा प्रसाद गिरिडी (38) के रूप में हुई है जो गुजरात में गिर-सोमनाथ जिले के सूत्रपाड़ा गांव में एक निर्माण इकाई में फिटर के रूप में काम करता था।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि आंध्र प्रदेश के पश्चिम गोदावरी जिले का मूल निवासी गिरिडी अपनी कंपनी के पांच अन्य सहकर्मियों के साथ छुट्टियां मनाने दीव पहुंचा था। उन्होंने कहा कि वे सभी अपने मोबाइल फोन से कुछ तस्वीरें लेने के लिए रविवार शाम नागोआ समुद्र तट के निकट एक चट्टानी टीले पर गए थे।

अधिकारी ने कहा, ‘‘गिरिडी जब समुद्र तट पर चट्टान के किनारे बैठकर सेल्फी ले रहा था, तभी उसकी एक चप्पल सागर में गिर गई। वह अपनी चप्पल लेने पानी में गया, तभी एक बड़ी लहर आई और उसे समुद्र में बहाकर ले गई। उसके सहकर्मियों ने उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन वे सफल नहीं हुए।’’

उन्होंने बताया कि बाद में एक बचाव दल एक नौका के जरिए घटनास्थल पर पहुंचा और एक चट्टानी क्षेत्र में बेहोश अवस्था में व्यक्ति को बहते पाया जिसे तत्काल निकटवर्ती अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

अधिकारी ने बताया कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

भाषा सिम्मी नेत्रपाल

नेत्रपाल

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.

share & View comments