scorecardresearch
Tuesday, 9 July, 2024
होमदेशदिल्ली पुलिस ने ‘‘अत्यधिक वांछित’’ अपराधी को मध्य प्रदेश से गिरफ्तार किया

दिल्ली पुलिस ने ‘‘अत्यधिक वांछित’’ अपराधी को मध्य प्रदेश से गिरफ्तार किया

Text Size:

नयी दिल्ली, 19 नवंबर (भाषा) दिल्ली पुलिस ने एक ‘‘अत्यधिक वांछित’’ अपराधी को पैरोल की अवधि के दौरान फरार होने के पांच साल बाद मध्य प्रदेश के जबलपुर से गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि विजय पहलवान (52) के खिलाफ दिल्ली, हरियाणा, गुजरात और महाराष्ट्र में हत्या, हत्या के प्रयास और यौन उत्पीड़न सहित 24 मामले दर्ज हैं तथा उसकी गिरफ्तारी में मददगार हो सकने वाली सूचना देने पर दो लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था।

विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) आर एस यादव ने कहा कि अपराध शाखा की एक टीम को ऐसे लोगों को पकड़ने का काम सौंपा गया है जो जघन्य अपराधों के मामलों में नामजद हैं और फरार हैं।

यादव ने कहा, ‘‘पुलिस और न्यायिक रिकॉर्ड से जानकारी एकत्र की गई। कई पुलिस फाइलों, एससीआरबी रिकॉर्ड और संबंधित अदालतों में रखे गए आरोपियों के पूरे आपराधिक रिकॉर्ड का विश्लेषण किया गया। रिकॉर्ड के विश्लेषण से यह पाया गया कि हत्या के मामले में एक घोषित अपराधी जबलपुर में छिपा हुआ है।’’

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि पहलवान किस जगह है, इस बात का पता लगने के बाद एक विशेष दल का गठन कर उसे जबलपुर भेजा गया, जिसने पहलवान को गिरफ्तार कर लिया।

भाषा सिम्मी नेत्रपाल

नेत्रपाल

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.

share & View comments