scorecardresearch
Wednesday, 24 July, 2024
होमदेशदिल्ली: गांधी नगर में एक कारखाने में लगी आग, कोई हताहत नहीं

दिल्ली: गांधी नगर में एक कारखाने में लगी आग, कोई हताहत नहीं

Text Size:

नयी दिल्ली, 18 जून (भाषा) पूर्वी दिल्ली के गांधी नगर इलाके में मंगलवार की सुबह कपड़े के एक कारखाने में आग लग गयी। अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि आग से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

दिल्ली दमकल सेवा (डीएफएस) के एक अधिकारी ने बताया कि दमकल विभाग को सुबह नौ बजकर 55 मिनट पर इसकी सूचना दी गई। सूचना मिलते ही चार मंजिला कारखाने में आग बुझाने के लिए छह दमकल गाड़ियों को भेजा गया।

अधिकारी ने बताया कि आग पर दो घंटे में काबू पा लिया गया।

इस इलाके में लटकते तारों और संकरी गलियों के कारण दमकल गाड़ियों को मौके पर पहुंचने में खासी मुश्किल हुई। सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया जिसमें कर्मचारी दमकल गाड़ियों के वास्ते रास्ता बनाने के लिए गलियों में उलझे तारों को हटाते नजर आए।

स्थानीय निवासी मनोज जैन ने ‘पीटीआई वीडियो’ को बताया, ‘जैसे ही मैंने आग देखी, मैंने तुरंत अधिकारियों को सूचित किया। यहां संकरी गलियों के कारण दमकल गाड़ियों को पहुंचने में देर हुई। मैं सरकार से अनुरोध करूंगा कि वे छोटी दमकल गाड़ियां भेजें, जो आसानी से ऐसी गलियों में प्रवेश कर सकें।’

सहायक संभागीय अधिकारी (डीएफएस) यशवंत सिंह मीना ने बताया कि आग चार मंजिला इमारत की पहली मंजिल पर लगी।

उन्होंने कहा, ‘जल्द ही आग अन्य मंजिलों पर भी फैल गई। हम 11.54 बजे तक इस पर काबू पा सके। बाद में इसे ठंडा करने के लिए ऑपरेशन चलाया गया।’

यशवंत सिंह मीना ने कहा कि फैक्ट्री कर्मचारियों ने अधिकारियों को बताया कि पहली मंजिल पर मीटर बोर्ड में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी, लेकिन वास्तविक कारण का पता पुलिस जांच के बाद ही चलेगा।

भाषा स्वाती रंजन

रंजन

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.

share & View comments