Thursday, 30 June, 2022
होमदेशचारे के साथ कट गए 500-500 के नोट, चोरी के बाद भी चोर के हाथ न लग सके सवा लाख रुपए

चारे के साथ कट गए 500-500 के नोट, चोरी के बाद भी चोर के हाथ न लग सके सवा लाख रुपए

उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में जैंत थाना क्षेत्र के अल्हैपुर में ग्रामीण उस समय दंग रह गए जब उन्होंने पशुओं का चारा काट रही मशीन से चारे के साथ पांच-पांच सौ रुपए की कतरने निकलती देखी.

Text Size:

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में जैंत थाना क्षेत्र के अल्हैपुर में ग्रामीण उस समय दंग रह गए जब उन्होंने पशुओं का चारा काट रही मशीन से चारे के साथ पांच-पांच सौ रुपए की कतरने निकलती देखी. ग्रामीणों के मुताबिक उक्त कतरन की कीमत एक लाख रुपए से कहीं ज्यादा हो सकती है. पुलिस ने इसकी जानकारी दी.

पुलिस के मुताबिक अल्हैपुर निवासी राधा रमण गौतम ने तीन दिन पूर्व अपने यहां से सोने-चांदी के गहने और करीब सवा लाख की नकदी गायब होने की सूचना दी थी. उन्होंने बताया कि जांच करने पर पुलिस को घटनास्थल का निरीक्षण करने के दौरान गहनों की खाली डिब्बी घर के पिछवाड़े मिली, जबकि घर का ताला बबूल के पेड़ पर लटका मिला था.

उस वक्त पुलिस ने कहा था कि इस चोरी में किसी बाहरी के बजाए घर के ही आदमी का ही हाथ है.

उन्होंने बताया कि पुलिस ने नोटों की कतरन एकत्र कर अपने कब्जे में कर ली.

नयति अस्पताल पुलिस चौकी प्रभारी रोहित कुमार ने बताया कि शनिवार को उसी घर में कुट्टी की मशीन में पांच-पांच सौ रुपए के बड़ी संख्या में नोटों की कतरन पाए जाने के बाद यह आशंका पुख्ता हुयी है कि नकदी एवं गहने चुराने वाले ने नोटों को चारे के साथ छिपा दिया होगा, और चारा काटने वाले ने वे बण्डल भी अनजाने में चारे के साथ मशीन में लगा दिए. परिणाम सामने है, सभी नोट कतरन में बदल गए.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

बहरहाल, जांच जारी है. परिणाम आने के बाद पता चल जाएगा कि इस वारदात को अंजाम देने वाला कौन था.


यह भी पढ़ें:औरंगाबाद में स्कूल बंद होने के कारण लड़के खेतों में काम करने को मजबूर, कम उम्र में हो रही है लड़कियों की शादी


 

share & View comments