Sunday, 26 June, 2022
होमहेल्थअखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निदेशक का नाम जल्द तय होगा: सूत्र

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निदेशक का नाम जल्द तय होगा: सूत्र

सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाली कैबिनेट की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से एम्स के निदेशक पद के लिए और नाम मांगे हैं.

Text Size:

नई दिल्ली : अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निदेशक के पद के लिए चार सदस्यीय खोज-सह-चयन समिति जल्द ही और नाम देगी.

सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाली कैबिनेट की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से एम्स के निदेशक पद के लिए और नाम मांगे हैं.

सूत्र के मुताबिक, इसका मतलब यह नहीं है कि जो नाम पहले दिए गए थे, उन पर विचार नहीं किया जाएगा.

इससे पहले, सह चयन समिति ने उन डॉक्टरों के तीन नामों को शॉर्टलिस्ट किया, जिन्हें संस्थान निकाय द्वारा अनुमोदित किया गया था, जो एम्स का शीर्ष निर्णय लेने वाला निकाय है और उन नामों को अनुमोदन के लिए एसीसी को भेजा गया था.

लेकिन एसीसी ने कुछ और नाम मांगे हैं, जिन पर जल्द फैसला होने वाला है.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

जिन डॉक्टरों की सिफारिश पहले की गई थी उनमें एंडोक्रिनोलॉजी विभाग के प्रमुख डॉ निखिल टंडन, एम्स ट्रॉमा सेंटर के प्रमुख डॉ राजेश मल्होत्रा ​​और एम्स दिल्ली में गैस्ट्रोएंटरोलॉजी विभाग में प्रोफेसर डॉ प्रमोद गर्ग शामिल हैं.

सूत्रों के मुताबिक, एम्स निदेशक के रूप में डॉ रणदीप गुलेरिया के कार्यकाल के आगे विस्तार की संभावना बेहद कम है जो 24 जून को तीन महीने के विस्तार के बाद समाप्त हो जाएगी.


यह भी पढ़ें : लैंसेट स्टडी ने एस्ट्राजेनेका वैक्सीन को बच्चों के लिए भी बताया सुरक्षित, WHO ने कहा- सिर्फ एडल्ट्स को देना ठीक


 

share & View comments