Friday, 1 July, 2022
होमगो टू पाकिस्तानपाकिस्तानियों को एक और 'मौका' मिला,  भारत की विश्व कप में एक और हार के बाद कहा- क्रिकेट नहीं, लूडो खेलो

पाकिस्तानियों को एक और ‘मौका’ मिला,  भारत की विश्व कप में एक और हार के बाद कहा- क्रिकेट नहीं, लूडो खेलो

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटरों इंजमाम उल हक और शोएब अख्तर ने भी भारत के प्रदर्शन पर टिप्पणी की. इंजमाम ने कहा कि टीम इंडिया का मनोबल टूट गया है.

Text Size:

पाकिस्तानियों के लिए 24 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ जीत के साथ शुरू हुआ जश्न थमने का नाम नहीं ले रहा है. रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की दूसरी हार में, भारतीय टीम को ट्रोल करने का एक और मौका मिला. हार उनके लिए एक दावत थी, जिसे उन्होंने पुलाव के साथ मनाया.

सुरक्षा के आधार पर सितंबर में पाकिस्तान दौरे से हटने के लिए न्यूजीलैंड पर कटाक्ष करते हुए, एक उपयोगकर्ता ने कहा कि कीवी अब भारतीयों को बुलेट-प्रूफ सुरक्षा प्रदान कर रहे थे, क्योंकि उन्हें पिछले गेम में पाकिस्तान ने हराया था.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर इंजमाम उल हक और शोएब अख्तर ने भी भारत के प्रदर्शन पर टिप्पणी की. पिछले हफ्ते चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के मुकाबले के बाद मैच को ‘सबसे बड़ा’ बताते हुए, इंजमाम ने कहा कि टीम इंडिया ‘निराश’ थी और वह यह देखकर ‘हैरान’ थे कि इतनी बड़ी टीम ने इतना दबाव कैसे ले लिया. अख्तर ने भी टीम इंडिया के ‘निराशाजनक’ प्रदर्शन पर नाराजगी जताई.

कुछ पाकिस्तानी पहले ही अपनी टीम को फाइनल खेलते हुए, जबकि भारत के वापस आने के लिए उड़ान भरते हुए देख चुके हैं.

अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी मैच में भारतीय टीम के भाग्य की भविष्यवाणी करने के लिए एक ट्विटर अकाउंट ने अख्तर के वीडियो का इस्तेमाल किया.

इतना ही पर्याप्त नहीं था, तो लोगों ने रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ एकतरफा मैच में भारत के विश्व रिकॉर्ड को भी सूचीबद्ध किया.

एक अन्य यूजर ने क्रिकेट के ऊपर लूडो जैसे इनडोर खेलों को बढ़ावा देने का सुझाव दिया.

नेटफ्लिक्स के स्क्विड गेम की ओर इशारा करते हुए, कुछ ने पहले दो सुपर 12 गेम हारने के बाद शो के पात्रों और टीम इंडिया के रवैये के बीच समानताएं भी खींचीं.

एक उपयोगकर्ता ने दूसरे देश (पाकिस्तान) के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को ‘नुकसान’ पहुंचाने की कोशिश के लिए भारत के 8 विकेट के नुकसान की सराहना की.

जहां पाकिस्तान, इंग्लैंड के साथ, अपने-अपने ग्रुप में अंक तालिका में आगे चल रहा है, वहीं भारत का भाग्य अब ग्रुप-बी में अन्य टीमों के परिणामों पर निर्भर करता है.

भारत के पास ग्रुप-स्टेज के तीन मैच खेलने बाकी हैं, अगला मैच 3 नवंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ खेला जाएगा. हालांकि, भले ही भारत अपने सभी मैच जीत जाए, लेकिन उसके पास केवल तभी मौका है जब न्यूजीलैंड दो गेम हार जाए.

(इस खबर को अंग्रेजी में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

share & View comments