news on politics
प्रकाश आंबेडकर | सोशल मीडिया
Text Size:

नई दिल्लीः कांग्रेस गठबंधन को झटका देते हुए वंचित बहुजन अघाड़ी (वीबीए) पार्टी के प्रमुख प्रकाश आंबेडकर ने ऐलान किया है कि वह 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन का हिस्सा नहीं होंगे. उन्होंने महाराष्ट्र लोकसभा चुनाव के लिए 22 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. बाकि 26 उम्मीदवारों की घोषणा 15 मार्च तक करेंगे.

उन्होंन कहा कि वीबीए का गठबंधन भारिप बहुजन महासंघ, अससुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन और जनतल दल (एस) के साथ बना रहेगा. वह कांग्रेस को गठबंधन का फॉर्मूला दिये थे, लेकिन उसने इसे स्वीकार नहीं किया. लिहाजा गठबंधन नहीं हो सकता.


यह भी पढ़ेंः क्या महाराष्ट्र की राजनीति में हो सकता है बड़ा उलटफेर?


उन्होंने घोषणा की कि वीबीए महाराष्ट्र की सभी 48 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. 15 मार्च तक सभी कैडीडेट घोषित कर दिये जाएंगे.

गौरतलब है कि प्रकाश आंबेडकर बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर के नाती हैं. वह बाबा साहेब के बहुजन मुद्दों को उठाते रहते हैं और उनके हक की लड़ाई लड़ते हैं. वह महाराष्ट्र की राजनीति में दखल रखने के साथ देशभर में बहुजन मुद्दों को उठाते रहते हैं. उन्होंने पिछले साल भीमा कोरेगांव में हुई हिंसा को जोर-शोर से मुद्दा बनाया था. कयास लगये जा रहे थे कि 2019 लोकसभा चुनाव में वह भाजपा के खिलाफ बन रहे गठबंधन का हिस्सा होंगे, लेकिन उनके फैसले के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में बीजेपी को हराने की कोशिशों पर असर पड़ सकता है.


Share Your Views

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here